Type Here to Get Search Results !

Best battle royale games what are the top games like PUBG in 2020

 Best battle royale games: what are the top games like PUBG in 2020

नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और यहा पर हम बात करने वाले है pubg के बारे में क्योंकि इंडिया में PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भारत में डेवलपर्स के लिए एक नई राह खुल गई है। इंडिया में सबसे पॉप्यूलर गेम PUBG के प्रतिबंध होने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही कोई ‘मेड इन इंडिया’ रोयल बैटल गेम पेश किया जा सकता है। अब पबजी बैन होने के दो दिन बाद ही भारतीय मोबाइल गेम पब्लिशर nCore Games ने फियरलेस एंड यूनाइटेड: गार्ड्स या FAU: G नाम के एक नए एक्शन गेम की घोषणा कर दी है। GOQii, FAU: G के सीईओ विशाल गोंडल के अनुसार उन्होंने इस ऐप को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “Atmanirbhar ऐप” योजना के अंदर बनाया है।


FAU: G गेम को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की मेंटरशिप के तहत भी विकसित किया गया है। अब तक अपकमिंग FAU: G गेम को लेकर कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, टीज़र के आधार पर ऐसा लगता है कि FAU: G या FAU-G एक खिलाड़ी बनाम मल्टीप्लेयर शूटर गेम होगा जो PUBG MOBILE की तरह ही खेला जाएगा। इस गेम के आने की घोषणा भारत सरकार द्वारा PUBG मोबाइल, PUBG मोबाइल लाइट, और देश में 116 अन्य चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के तुरंत बाद ही हुआ है। 

बता दें कि भारत सरकार ने चीन की कमर तोड़ने के मकसद से देश में 118 चाइनीज ऐप्स को बैन करने का आदेश जारी किया था। इससे पहले भी भारत सरकार चीनी ऐप्स को देश में बंद कर चुकी है जिसमें TikTok जैसी सुपरहिट ऐप भी शामिल था। सरकार ने इस फैसले के पीछे राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला दिया था। प्रतिबंधित ऐप्स की लिस्ट में पबजी के अलावा कई लोकप्रिय एप्लीकेशन शामिल हैं। लिस्ट में पबजी मोबाइल लाइट, लूडो, बायडू, सुपर क्लीन, शायोमी का शेयरसेव, वीचैट वर्क, साइबर हंटर और इसका लाइट वर्जन, गेम ऑफ सुल्तान्स, गो एसएमएस प्रो, मार्वेल सुपर वार आदि शामिल हैं। 

इंडियन आर्मी बैन कर चुकी है PUBG

हाल ही में भारतीय सेना ने कथित तौर पर अपने कर्मियों के लिए Facebook, Instagram, Truecaller, और PUBG सहित 89 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन ऐप्स से सेना को केवल साइबर सेंध की चिंता नहीं है, बल्कि असल दुनिया में भी जानकारी के रिसाव की चिंता है। आर्मी द्वारा बैन की गई ऐप्स की लिस्ट थोड़ी और लंबी है और इसमें पॉपुलर ऐप जैसे फेसबुुक, इंस्टाग्राम व डेटिंग ऐप टिंडर भी शामिल है।

तो ये थी कुछ जानकारी अगर आपको पसंद आई हो तो शेयर करे और कोई भी सवाल या सुझाव के लिए कमेंट भी कर सकते है पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.