Type Here to Get Search Results !

5 things make Samsung Galaxy S20 ultra powerful (5 ऐसे फीचर जो सायद आप नही जानते)



नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोएट में और आज हम बात करने वाले है samsung के Samsung  Galaxy S20 Ultra के बारे में क्योंकि Samsung ने अपना 2020 का सबसे बड़ा लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ‘गैलेक्सी एस सीरीज़’ का इंतजार पूरे साल किया जाता है और सैमसंग कभी भी अपने फैन्स को निराश नहीं करती है। Samsung हर वर्ष कोई न कोई बड़ी अपडेट व हाईएंड टेक्नोलॉजी के साथ अपने फोन लेकर आती है। इस साल भी Galaxy S20 सीरीज़ के साथ सैमसंग ने एक साथ तीन नए व दमदार स्मार्टफोन टेक मंच पर पेश कर दिए हैं। कंपनी की ओर से Samsung Galaxy S20, Galaxy S20+ और Galaxy S20 Ultra को उतारा गया है। इन तीनों में गैलेक्सी एस10 अल्ट्रा सबसे ताकतवर फोन है जो अपनी अल्ट्रा पावर की वजह से हर फ्लैगशिप फोन को मात देने की क्षमत रखता है। गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा के साथ सैमसंग ने कई नए फीचर्स और तकनीकों को शामिल किया है जो इसे सबसे पावरफुल स्मार्टफोंस में से एक बनाते हैं। आज हम Samsung Galaxy S20 Ultra के ऐसे ही 5 फीचर्स का जिक्र कर रहे हैं जो इसे टेक जगत का सबसे दमदार स्मार्टफोन बनाते हैं।

प्रोसेसिंग पावर

Samsung Galaxy S20 Ultra को कंपनी की ओर से एंडरॉयड 10 पर लॉन्च किया गया है जो सैमसंग के यूजर इंटरफेस यूआई 2.0 के साथ काम करता है। इस फोन में 2.8गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाला 64बिट्स ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। यहां आपको बता दें कि गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा विभिन्न मार्केट्स में अलग-अलग चिपसेट पर लॉन्च होगा जिनमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 या फिर एक्सनॉस 990 दिया जाएगा। गौरतलब है कि ये दोनों चिपसेट 7नैनोमीटर तकनीक पर बने हैं और 5G सपोर्ट करते हैं। उम्मीद है कि इंडिया में एक्सनॉस 990 चिपसेट वाला मॉडल आ सकता है। वहीं रैम व स्टोरेज की बात की जाए तो यह फोन LPDDR5 रैम से लैस है जो 5G व LTE दोनों कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। ग्लोबल मंच पर Galaxy S20 Ultra को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। फोन का सबसे बड़ा वेरिएंट 16 जीबी रैम मैमोरी के साथ 512 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। इसी तरह फोन के दूसरे वेरिएंट में 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी मैमोरी दी गई है तथा तीसरा वेरिएंट 12 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। इस फोन में आपको वाई-फाई कॉलिंग, स्मार्ट स्क्रीन और सैमसंग डेस्क जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

डिसप्ले

Samsung Galaxy S20 Ultra को कंपनी द्वारा न सिर्फ आकार में बड़ी बल्कि शानदार विजुअल क्वॉलिटी वाली डिसप्ले पर लॉन्च किया गया है। इस फोन में 3200 X 1440 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.9 इंच की क्वॉड एचडी+ डायनामिक एमोलेड 2एक्स डिसप्ले दी गई है। स्क्रीन के उपरी ओर बीच में पंच-होल कैमरा सेंसर दिया गया है तथा सैमसंग ने इसे इनफिनिटी-ओ डिसप्ले का नाम दिया है। बता दें कि यह फोन आईपी68 सर्टिफाइड है। गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा की स्क्रीन एचडीआर10+ सर्टिफाइड है और 511पीपीआई सपोर्ट करती है। इस फोन को 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया गया है जो बेहद ही शानदार विजुअल क्वॉलिटी प्रदान करता है। इस फोन का ब्राइटनेस 1200निट्स और कॉन्ट्रास्ट रेशियो 2000000:1 का है तथा साथ ही कंपनी ने इसे आई केयर टेक्नोलॉजी से भी लैस किया है। यहां आपको बता दें कि Samsung Galaxy S20 Ultra की स्क्रीन को इन-डिसप्ले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस किया गया है। 

कैमरा

Samsung Galaxy S20 Ultra को लेकर कह सकते हैं कि इस फोन में कंपनी ने अपना अब तक का सबसे धाकड़ कैमरा दिया है। सबसे पहले सेल्फी कैमरे की बात करें तो गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा एफ/2.2 अपर्चर वाला 40 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है जो लो लाईट में भी लार्जर पिक्सल्स वाली सेल्फी कैप्चर करने का दम रखता है। बता दें कि Galaxy S20 Ultra कंपनी का पहला फोन है जो 40MP सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च हुआ है।यह फोन क्वॉड रियर कैमरा सपोर्ट करता है। गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा का मेन कैमरा 108 मेगापिक्सल का है जो एफ/1.8 अपर्चर के साथ आता है। यह एक वाइड एंगल लेंस है जो ओआईएस व पीडीएएफ जैसे फीचर्स से लैस है। इसके साथ ही फोन में ओआईएस व पीडीएएफ सपोर्ट वाला एफ/3.5 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। फोन का तीसरा सेंसर एफ/2.2 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है तथा चौथा सेंसर एक डेफ्थ विज़न कैमरा लेंस है।Samsung Galaxy S20 Ultra के कैमरा फीचर्स की बात करें तो यह फोन 10x Hybrid Optic Zoom के साथ ही 100x Super Resolution Zoom तक की फोटो क्लिक करने में सक्षम है। गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा से 8K क्वॉलिटी पर वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है जो एफएचडी से 16 गुणा ज्यादा और यूएचडी से 4 गुणा ज्यादा बड़ी होती है। इसी तरह फोन में मौजूद सुपर स्टेडी मोड से हिलते हुए भी स्टेबल वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा में 960एफपीएस पर सुपर स्लो-मो रिकॉर्ड की जा सकती है तथा फोन से खींची फोटो में बेहद कम न्वाइस और बलर देखने को मिलेगा।

शानदार लुक

Samsung Galaxy S20 Ultra सिर्फ अंदर से दमदार नहीं बल्कि बाहर से भी शानदार है। इस फोन को फुल व्यू बेजल लेस डिसप्ले के साथ पेश किया गया है जो पंच-होल सपोर्ट करती है। सैमसंग गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा की स्क्रीन दोनों साईड कॉर्नर से ओर कर्व्ड है। इसी तरह रियर पैनल की बात करें तो वहां उपर में दाईं ओर क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है जो स्क्वायर शेप में है। तीन कैमरा सेंसर और फ्लैश साईट जहां चौकोर आकार में उपर की ओर लगी है वहीं इसके ठीक नीचे डेफ्थ विज़न कैमरा लेंस दिया गया है। इस लेंस के साईड में Space Zoom 100X लिखा हुआ है। फोन की बॉडी ग्लास की बनी है जो देखने पर ही प्रीमियम अहसास कराती है।Galaxy S20 Ultra के बैक पैनल पर नीचे की ओर कंपनी की ब्रांडिंग है। फोन के दाएं पैनल पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दिया गया है तथा बाएं पैनल पर सिम स्लॉट मौजूद है। इसी तरह फोन के नीचले पैनल पर स्पीकर के साथ यूएसबी टाईप सी पोर्ट दिया गया है। बता दें कि Samsung Galaxy S20 Ultra का डायमेंशन जहां 166.9 x 76.0 x 8.8एमएम का है वहीं फोन का वज़न 220ग्राम का है। अंर्तराष्ट्री बाजार में यह फोन Cosmic Grey और Cosmic Black कलर में लॉन्च हुआ है और भारत में भी यहीं कलर वेरिएंट्स लॉन्च होंगे।

पावरफुल बैटरी

Samsung Galaxy S20 Ultra में पावर बैकअप के लिए 5,000एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। इस फोन में टाईप-सी पोर्ट मौजूद है तथा गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा को यूएसबी के साथ ही वायरलेस तरीके से भी चार्ज किया जा सकता है। फोन की बैटरी 45वॉट सुपर फास्ट चार्जिंग तकनीक सपोर्ट करती है। वहीं वायरलेस तरीके से भी फोन को तेजी से चार्ज करने के लिए कंपनी ने इसे फास्ट वायरलेस चार्जिंग 2.0 तकनीक से भी लैस किया है। यह फोन 10वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करता है।
तो ये थी कुछ जानकारी मुजजे उम्मीद है कि आपको पसंद आई होगी । अगर आपके पास कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट भी कर सकए है पोस्ट को पढ़ने के लिके धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.